☰
Search
Mic
En
Sign InSign In SIGN INAndroid Play StoreIOS App Store
Setting
Clock

Dhanu Varshik Rashifal | Sagittarius Yearly Prediction

DeepakDeepak

Dhanu Rashifal

Dhanu Rashi

Dhanu Rashifal

2021

Dhanu Rashifal | Sagittarius Horoscope

Dhanu Rashi

…know what Panditji predicts for the year.

Health: धनु राशि इस वर्ष भी शनि की साढ़े साती से प्रभावित रहेगी। धनु राशि के जातकों को नेत्र विकारों का सामना करना पड़ेगा। शनि का सम्बन्ध शरीर की वायु से भी है जिसके कारण पेट के रोगों में भी वृद्धि की आशंका रहेगी। जून से सितम्बर के बीच राशि स्वामी गुरु और शनि दोनों के वक्री होने से यदा-कदा बुखार और एलर्जी आदि से पीड़ित होने का भय बना रहेगा। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का प्रयास करें। आपकी राशि इस वर्ष शनि और केतू के मध्य पापकर्तरी प्रभाव में रहेगी। जिसके कारण आप काफी संवेदनशील रहेंगे। हालांकि वर्ष की शुरुआत में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

Financial Condition: इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। वर्ष की शुरुआत में कुछ कमी महसूस होगी। वर्ष के अन्त में भी जरूरत से ज्यादा धन खर्च करना उचित नहीं होगा। आपकी राशि से बारहवें भाव में पड़ने वाला ग्रहण अचानक धन हानि का कारक बन सकता है। कारोबारी यात्रा के निष्फल होने का भय रहेगा। वर्ष के मध्य में काफी धन लाभ होगा। बीमारियों में धन खर्च हो सकता है। नयी सम्पत्ति लेते समय सावधानी रखें। आर्थिक कठिनाइयों से बचने के लिये इस वर्ष सावधानी पूर्वक क्रय-विक्रय करें।

Family and Social Life: परिवार में आपका सम्मान और वर्चस्व बढ़ेगा। बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखें। परिवार के सदस्यों के मध्य प्रेम भाव बढ़ेगा। व्यर्थ के विवादों में उलझने से बचिये। सामाजिक सम्बन्धों और गतिविधियों के कारण आपकी प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। अनावश्यक भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। रिश्तेदारों से आपको काफी सहायता प्राप्त होगी। मार्च-अप्रैल के महीने में कोई नकारात्मक सूचना मिल सकती है। गुप्त शत्रु आपके विरुद्ध षड्यंत्र रच सकते हैं। जुलाई और दिसम्बर के महीने में आपको विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है।

Love Life: वैवाहिक जीवन में रोमांस की अधिकता रहेगी। छोटी-छोटी बातों को आसानी से सुलझा लेंगे। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के लिये नये आभूषण खरीद सकते हैं। अप्रैल में गुरु के तीसरे भाव में प्रवेश के कारण वैवाहिक जीवन की समस्याओं का समाधान होगा। हालांकि जुलाई महीने में प्रेम सम्बन्धों को लेकर सतर्क रहना चाहिये। कठोर वाणी का प्रयोग करने से बचें। सुख की कुछ कमी महसूस हो सकती है।

Student Life: कैमिकल और फार्मा क्षेत्र से जुड़े लोगों का व्यापार बढ़ेगा। बच्चे पढ़ाई में काफी अच्छी रुचि लेंगे। सॉफ्टवेयर और विदेशी भाषा की शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों को बेहतरीन नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। नौकरी में आपको कठिन कार्य सौंपे जा सकते हैं। कड़ी मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। उच्चाधिकारी आपकी पदोन्नति कर सकते हैं। कृषि सम्बन्धी व्यापार से धन लाभ होगा। अप्रैल के बाद करियर में बदलाव कर सकते हैं। अपनी स्क्लिस को मांझने का प्रयास करना हितकारी होगा। अपने दायित्वों के प्रति ईमानदार रहेंगे। वर्ष की अन्तिम तिमाही में ज्यादा प्रयोग करना उचित नहीं होगा।

Suggestion: वर्ष में दो बार अपने वजन के बराबर अन्न का दान करें। भोजन की पहली रोटी गाय के लिये निकाल दें।

Panditji of Drik Panchang wishes you a happy and prosperous day.

Rashi Lordबृहस्पति | Jupiter
Rashi Lettersभ, ध, फ, ढ | Bha, Dha, Pha, Dha
Nakshatra Charana Lettersये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढ, भे
Ye, Yo, Bhaa, Bhee, Bhoo, Dhaa, Phaa, Dha, Bhe
Adorable Godश्री विष्णु नारायण
Shri Vishnu Narayan
Favourable Colorपीला | Yellow
Favourable Number9, 12
Favourable Directionपूर्व | East
Rashi Metalकांस्य | Bronze
Rashi Stoneपुखराज | Yellow Sapphire
Rashi Favourable Stoneपुखराज तथा माणिक्य
Yellow Sapphire and Ruby
Rashi Favourable Weekdaysबृहस्पतिवार तथा रविवार
Thursday and Sunday
Rashi Temperamentद्विस्वभाव | Dual nature
Rashi Elementअग्नि | Fire
Rashi Natureपित्त | Bile

Choose Your Rashi | Moonsign

Kalash
Copyright Notice
PanditJi Logo
All Images and data - Copyrights
Ⓒ www.drikpanchang.com
Privacy Policy
Drik Panchang and the Panditji Logo are registered trademarks of drikpanchang.com
Android Play StoreIOS App Store
Drikpanchang Donation