☰
Search
Mic
En
Sign InSign In SIGN INAndroid Play StoreIOS App Store
Setting
Clock

Meena Varshik Rashifal | Pisces Yearly Prediction

DeepakDeepak

Meena Rashifal

Meena Rashi

Meena Rashifal

2021

Meena Rashifal | Pisces Horoscope

Meena Rashi

…know what Panditji predicts for the year.

Health: मीन राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस वर्ष काफी अच्छा रहेगा। उसका कारण बृहस्पति का प्रभाव एकादश भाव में होना है। हालांकि कुछ समय बृहस्पति के द्वादश भाव में भ्रमण के कारण थोड़ी समस्या हो सकती है। कफ के रोगों में थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। कोरोना जैसी बीमारियों से बचने के लिये आयुर्वेदिक काढ़े और च्यवनप्राश का सेवन लाभदायक सिद्ध होगा। यदि आप लापरवाही नहीं करते हैं तो आप बिल्कुल स्वस्थ रहेंगे। मार्च और अगस्त में स्वास्थ्य थोड़ा नरम-गरम हो सकता है। इस वर्ष असाध्य रोगों से राहत भी मिलने के अच्छे योग बन रहे हैं।

Financial Condition: नये प्रोजेक्ट्स से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। आपके द्वारा लिये गये आर्थिक निर्णय सत्य सिद्ध होंगे। गलत मार्गों से धन कमाने का विचार न करें वरना संकट में फँस सकते हैं। उधार दिया हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है। धन आगमन के साथ ही अच्छी बचत के भी योग प्रबल हैं। घर का निर्माण कराना चाहते हैं तो इस वर्ष कोई बाधा नहीं आयेगी। कारोबार में लाभ प्रतिशत बढ़ेगा। अक्टूबर से दिसम्बर के बीच कुछ अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं। सम्पत्ति के विवादों का निपटारा हो सकता है। वर्ष की शुरुआत आपके लिये आर्थिक दृष्टि से बहुत अच्छी रहने वाली है।

Family and Social Life: समाज में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। भाई-बहनों से सम्बन्ध बहुत ही अच्छे रहेंगे। माता-पिता की आज्ञानुसार काम करना आपके लिये उचित होगा। नये मित्र बनेंगे। आपके सामाजिक सम्पर्क मजबूत होंगे। मजबूती से अपनी स्थिति को सँभाल लेंगे। गुरु के राशि परिवर्तन के बाद परिवार में कलह के बादल मंडरा सकते हैं। पैतृक व्यवहार और घर में बदलाव करने की स्थिति निर्मित हो सकती है। जून-जुलाई और नवंबर के प्रथम सप्ताह में अपमान का घूंट पीना पड़ सकता है। पंचम भाव में गुरु की दृष्टि के कारण सन्तान से सुख प्राप्त होगा।

Love Life: दाम्पत्य जीवन में प्रेम की भावना बलवती रहेगी। आपके व्यवहार में विनम्रता रहेगी। अपने प्रेम के प्रदर्शन में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। जीवनसाथी या प्रेमी को इस वर्ष कई बार उपहार देंगे। अविवाहित लोगों को ऊंचे प्रतिष्ठित परिवारों से विवाह के रिश्ते मिलने की सम्भावना रहेगी। सितम्बर महीने में जीवनसाथी के व्यवहार से थोड़ा निराश हो सकते हैं। आपको उन्हें खुश करने के लिये काफी कुछ बदलाव करने होंगे। निसन्तान दंपतियों को खुशखबरी मिल सकती है।

Student Life: कार्यक्षेत्र में आपको शानदार उपलब्धियाँ मिल सकती है। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। आत्मविश्वास बनाये रखने के कारण कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। नौकरी में बदलाव करने के अवसर मिलेंगे। भाग्योदय होने के प्रबल योग बन रहे हैं। उच्चाधिकारी आपसे ईर्ष्या भाव रख सकते हैं। कानूनी शिक्षा ले रहे जातकों को कुछ संघर्ष करना पड़ेगा। विचारों में स्पष्टता रखें क्योंकि आपमें गम्भीरता की कमी हो सकती है। सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है। फिल्म जगत और संगीत क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये वर्ष बहुत शुभ रहेगा।

Suggestion: गुरुवार को भगवान विष्णु और केले के पेड़ का पूजन करें और घी का दीपक जलायें।

Panditji of Drik Panchang wishes you a happy and prosperous day.

Rashi Lordबृहस्पति | Jupiter
Rashi Lettersद, च, झ, थ | Da, Cha, Jha, Tha
Nakshatra Charana Lettersदी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च, ची
Dee, Doo, Tha, Jha, Yna, De, Do, Cha, Chee
Adorable Godश्री विष्णु नारायण
Shri Vishnu Narayan
Favourable Colorपीला | Yellow
Favourable Number9, 12
Favourable Directionउत्तर | North
Rashi Metalकांस्य | Bronze
Rashi Stoneपुखराज | Yellow Sapphire
Rashi Favourable Stoneपुखराज, मोती तथा मूंगा
Yellow Sapphire, Pearl and Red Coral
Rashi Favourable Weekdaysबृहस्पतिवार, सोमवार तथा मंगलवार
Thursday, Monday and Tuesday
Rashi Temperamentद्विस्वभाव | Dual nature
Rashi Elementजल | Water
Rashi Natureकफ | Kapha

Choose Your Rashi | Moonsign

Kalash
Copyright Notice
PanditJi Logo
All Images and data - Copyrights
Ⓒ www.drikpanchang.com
Privacy Policy
Drik Panchang and the Panditji Logo are registered trademarks of drikpanchang.com
Android Play StoreIOS App Store
Drikpanchang Donation