☰
Search
Mic
En
Sign InSign In SIGN INAndroid Play StoreIOS App Store
Setting
Clock

Makara Varshik Rashifal | Capricorn Yearly Prediction

DeepakDeepak

Makara Rashifal

Makara Rashi

Makara Rashifal

2021

Makara Rashifal | Capricorn Horoscope

Makara Rashi

…know what Panditji predicts for the year.

Health: आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। अत्यधिक क्रोध आपकी सेहत पर बुरा असर डाल सकता है। बासी और अत्यधिक तेल युक्त भोजन से परहेज करना हितकारी होगा। इस वर्ष आपको अपनी जीवनशैली पर विशेष ध्यान देना होगा। वर्ष के मध्य में लीवर और किडनी के रोगियों को लेकर परेशानी रहेगी। जून-जुलाई के मध्य शरीर में फोड़े-फुंसी और दाह आदि का भय रहेगा। पंचम भावस्थ राहू के कारण उदर सम्बन्धी विकार जन्म ले सकते हैं। पित्त जनित व्याधियों की सम्भावना बन सकती है। चुस्ती और फुर्ती बनाये रखने के लिये सुबह-शाम गरम-पानी अवश्य पियें।

Financial Condition: शेयर मार्केट में निवेश करना हितकर होगा। आर्थिक दृष्टि से वर्ष शुभफलकारी कहा जा सकता है। आपके बैंक-बैलेंस में वृद्धि होगी। अप्रैल के बाद आपके खर्चे अचानक से बहुत बढ़ सकते हैं। घर की साज-सज्जा में आप काफी धन खर्च करेंगे। सोना-चांदी जैसी धातुओं में बड़ा निवेश न करें। अप्रैल से जून के बीच आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्छी रहेगी। पुराना वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं। जून से सितम्बर के बीच धन की कुछ कमी महसूस हो सकती है। किसी परिजन से धन उधार न लें। आपकी आय बढ़ने के योग बन रहे हैं।

Family and Social Life: परिवार के लोग आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे। जिम्मेदारियों से भागना उचित नहीं है। किन्तु लोग आपको समझने में भूल करेंगे। अपनी बातों को मनवाने की जल्दबाज़ी न करें। अप्रैल से जून के बीच घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं। सन्तान के करियर को लेकर कुछ चिन्ता हो सकती। समाज में आपकी निष्ठा और गम्भीरता की प्रशंसा होगी। भाई-बहन के साथ मधुर रिश्ते होंगे। ससुराल पक्ष से सम्बन्ध अच्छे रखें। माता-पिता को तीर्थ यात्रा कराने का विचार बनायेंगे। जनवरी में पिता के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है।

Love Life: जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं। जुलाई महीने में आपको विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। जिनके दाम्पत्य जीवन में कलह चल रही हो उन्हें झगड़ा सुलझाने का अवसर प्राप्त होगा। अविवाहितों का विवाह थोड़ी मुश्किलों के बाद ही सम्पन्न होगा। लव मैरिज को लेकर सहमति बनाने में समस्या आयेगी। नये प्रेम सम्बन्धों में वासना का भाव अधिक रहेगा। मई-जून के महीने में कोई पुराना रिश्ता खण्डित होने की आशंका है। इसीलिये इस बीच अपने रिश्ते सामान्य रखें।

Student Life: इस वर्ष शिक्षा के लिये बहुत ही अच्छा है। लेकिन बहुत मेहनत करने के बाद ही सफलता दिख रही है। कारोबार में कुछ नयी रणनीति बना सकते हैं। विदेशों से होने वाला व्यापार लाभप्रद सिद्ध होगा। वर्ष के शुरुआती महीने करियर की दृष्टिकोण से बहुत ही अच्छे रहेंगे। उच्च शिक्षा में आ रही बाधा दूर होगी। धैर्यपूर्वक काम करें और उतावले विचारों से बचें। भविष्य की योजनाओं को लेकर विचार बनायेंगे। इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये अक्टूबर से दिसम्बर तक का समय बहुत ही अच्छा होगा। सम्पत्ति से धन लाभ होगा।

Suggestion: प्रत्येक शनिवार ‘शनि स्तोत्र’ का पाठ करें और हनुमान जी की आरती करें।

Panditji of Drik Panchang wishes you a happy and prosperous day.

Rashi Lordशनि | Saturn
Rashi Lettersख, ज | Kha, Ja
Nakshatra Charana Lettersभो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी
Bho, Jaa, Jee, Khee, Khoo, Gaa, Gee
Adorable Godशिव जी
Shiv Ji
Favourable Colorआसमानी | Cyan
Favourable Number10, 11
Favourable Directionदक्षिण | South
Rashi Metalचाँदी, लोहा | Silver, Iron
Rashi Stoneनीलम | Blue Sapphire
Rashi Favourable Stoneनीलम, पन्ना तथा हीरा
Blue Sapphire, Emerald and Diamond
Rashi Favourable Weekdaysशनिवार, बुधवार तथा शुक्रवार
Saturday, Wednesday and Friday
Rashi Temperamentचर | Movable
Rashi Elementपृथ्वी | Earth
Rashi Natureवायु | Air

Choose Your Rashi | Moonsign

Kalash
Copyright Notice
PanditJi Logo
All Images and data - Copyrights
Ⓒ www.drikpanchang.com
Privacy Policy
Drik Panchang and the Panditji Logo are registered trademarks of drikpanchang.com
Android Play StoreIOS App Store
Drikpanchang Donation