☰
Search
Mic
En
Sign InSign In SIGN INAndroid Play StoreIOS App Store
Setting
Clock

Mithuna Varshik Rashifal | Gemini Yearly Prediction

DeepakDeepak

Mithuna Rashifal

Mithuna Rashi

Mithuna Rashifal

2021

Mithuna Rashifal | Gemini Horoscope

Mithuna Rashi

…know what Panditji predicts for the year.

Health: जून के महीने में आपको स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है। वातज रोगों से पीड़ित हो सकते हैं। आंतों और पेट के रोगियों को परेशानी होगी। इसीलिये इस वर्ष आपको लापरवाही बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिये। अप्रैल और सितम्बर के महीने में आप अचानक बीमार पड़ सकते हैं। इसीलिये आपको अपना ध्यान रखना होगा। वायरल रोगों से बचने के लिये आप आयुर्वेदिक काढ़ों का सेवन अवश्य करें। राहू और केतु का क्रमश: द्वादश और षष्ठम् में गोचर स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों का कारण बन सकता है।

Financial Condition: इस वर्ष आपकी बड़े पूंजी निवेश से बचना चाहिये। आपको व्यापार में हानि उठानी पड़ सकती है। पैतृक सम्पत्ति प्राप्त हो सकती है। धन के उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिये। आपको कारोबारी यात्रा करनी होगी। विदेश में व्यापार करने वाले कारोबारियों को विस्तार मिलेगा। शनि की ढैया को लेकर थोड़ा सतर्क रहें। धैर्य और विवेक के साथ आपको फैसला लेना चाहिये। अप्रैल और मई महीने में शुभ परिणाम मिलेंगे। अपने परिश्रम पर विश्वास रखें। नकदी की कमी के कारण काम रुक सकते हैं।

Family and Social Life: फरवरी के महीने में कुछ विवाद हो सकते हैं। आपको अपने मान-सम्मान की चिन्ता रहेगी। गुरु के वक्री होने के बाद आर्थिक कारणों से तनाव में रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी। जुलाई के महीने में परिवार में कुछ परेशानी रहेगी। मातापिता का स्वास्थ्य भी आपके लिये चिन्ता का विषय रहेगा। सन्तान के करियर को लेकर आशान्वित रहेंगे।

Love Life: प्रेम सम्बन्धों के लिये वर्ष बेहद अनुकूल रहने वाला है। जून-जुलाई में एकाएक तनाव आ सकता है। जीवनसाथी आपके प्रति विश्वसनीय रहेगा। कोई आपके ऊपर आरोप लगा सकता है। युवाओं को अपनी भावनाओं पर नियन्त्रण रखना होगा। धन के अपव्यय के कारण कभी तनाव भी उत्पन्न हो सकता है। गृहस्थ जीवन में प्रेम बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी। ऑफिस में किसी सहकर्मी से प्रेम हो सकता है।

Student Life: आपको शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। दंत चिकित्सा के विद्यार्थियों को करियर में शानदार सफलता मिल सकती है। इच्छित परिणाम के लिये आपको एकाग्र होकर अध्ययन करना चाहिये। सरकारी नौकरी के लिये परीक्षा की तैयारी में सफलता मिलेगी। अप्रैल तक का समय सामान्य रहेगा। अध्ययन-अध्यापन में रुचि लेंगे। व्यवसायिक शिक्षा में विद्यार्थियों को कैंपस प्लेसमेंट मिल सकता है। करियर में उतार-चढ़ाव रहेगा। अप्रैल-मई में आपको प्रमोशन मिल सकता है।

Suggestion: दुर्गा सप्तशती का पाठ करें और सातमुखी रुद्राक्ष अवश्य धारण कर लें।

Panditji of Drik Panchang wishes you a happy and prosperous day.

Rashi Lordबुध | Mercury
Rashi Lettersक, छ, घ | Ka, Chha, Gha
Nakshatra Charana Lettersका, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा
Kaa, Kee, Ku, Gha, Ing, Chha, Ke, Ko, Haa
Adorable Godश्री गणेश जी
Shri Ganesha Ji
Favourable Colorपीला | Yellow
Favourable Number3, 6
Favourable Directionपश्चिम | West
Rashi Metalचाँदी, सीसा, सोना | Silver, Lead, Gold
Rashi Stoneपन्ना | Emerald
Rashi Favourable Stoneपन्ना, हीरा, नीलम
Emerald, Diamond and Blue Sapphire
Rashi Favourable Weekdaysमंगलवार, बृहस्पतिवार तथा रविवार
Tuesday, Thursday and Sunday
Rashi Temperamentद्विस्वभाव | Dual nature
Rashi Elementवायु | Air
Rashi Natureसम | Even

Choose Your Rashi | Moonsign

Kalash
Copyright Notice
PanditJi Logo
All Images and data - Copyrights
Ⓒ www.drikpanchang.com
Privacy Policy
Drik Panchang and the Panditji Logo are registered trademarks of drikpanchang.com
Android Play StoreIOS App Store
Drikpanchang Donation